ke-logo
HomeLocal Newsसाइबर क्राइम एवं नशा मुक्ति जागरूकता पर आधारित सैमीनार का हुआ आयोजन

साइबर क्राइम एवं नशा मुक्ति जागरूकता पर आधारित सैमीनार का हुआ आयोजन

संत फ़्रांसिस कान्वेंट स्कूल करतारपुर में ट्रैफ़िक नियमों की पालना , साइबर क्राइम एवं नशा मुक्ति जागरूकता पर आधारित सैमीनार का आयोजन

KARTARPUR EXCLUSIVE (PARDEEP KUMAR) | संत फ़्रांसिस कॉन्वेंट स्कूल करतारपुर में प्रधानाचार्या सिस्टर दिव्या जी की अध्यक्षता में नौवीं एवं दसवीं के छात्रों के लिए ट्रैफ़िक नियमों की पालना, साइबर क्राइम एवं नशा मुक्ति जागरुकता पर आधारित सैमीनार का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम प्रधानाचार्य सिस्टर दिव्या जी ने सैमीनार के मुख्य अतिथि एवं प्रवक्ता इंस्पेक्टर श्रीमती मीना कुमारी जी एवं सब इंस्पेक्टर सुखजिंदर सिंह जी को पुष्प भेंट कर कार्यक्रम का आरंभ किया । सबसे पहले इंस्पेक्टर श्रीमती मीना कुमारी जी ने छात्रों को ट्रैफ़िक नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की।और उनको तोड़ने एवं न मानने वालों के विरूद्ध की जाने वाली कार्यवाही से अवगत करवाया। साथ ही इन नियमों का पालन करके एवं अपनी “सुरक्षा अपने हाथ” रखने के महत्व के बारे में बताया।

इसके पश्चात उन्होंने साइबर क्राइम के अंतर्गत होने वाले अपराधों से अवगत कराया और उन से कैसे दूर रहा जा सकता है कैसे बचा जा सकता है छात्रों को इन सब से अवगत कराया। बाद में सब इंस्पेक्टर सुखजिंदर सिंह जी ने छात्रों को नशा मुक्ति के अंतर्गत नशे से होने वाले शारीरिक एवं मानसिक नुक़सानों के बारे में बताया और नशे से दूर रह कर एक ख़ुशहाल जीवन जीने की अपील की। अंत में प्रधानाचार्या सिस्टर दिव्या जी ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। साथ ही छात्रों को ट्रैफ़िक नियमों का सतर्कता से पालन करने तथा नशा मुक्त जीवन यापन करके अपना शरीर एवं मानसिक विकास करने की अपील की। इस अवसर पर सिस्टर अल्फोंसा सिस्टर लिनेट ,सिस्टर एंन्टोनिया एवं विद्यालय के सभी अध्यापक, अध्यापिकाएं स्टाफ़ मेंबर्स उपस्थित रहे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments