ke-logo
HomeLocal Newsआर्मी पब्लिक स्कूल जालंधर कैंट वेस्टर्न कमांड में वार्षिक प्रिंसिपल मीटिंग का...

आर्मी पब्लिक स्कूल जालंधर कैंट वेस्टर्न कमांड में वार्षिक प्रिंसिपल मीटिंग का हुआ आयोजन

उपस्थित लोगों में सभी फॉर्मेशन कमांडर, आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (एडब्ल्यूईएस) के निदेशक, पश्चिमी कमान के सभी आर्मी पब्लिक स्कूलों के अध्यक्ष और प्रिंसिपल और देश के अन्य आर्मी पब्लिक स्कूलों के चयनित प्रिंसिपल शामिल थे।

आर्मी पब्लिक स्कूल जालंधर कैंट वेस्टर्न कमांड में वार्षिक प्रिंसिपल मीटिंग आयोजित की गई

KARTARPUR EXCLUSIVE (PARDEEP KUMAR) | पश्चिमी कमान की वार्षिक प्रिंसिपल मीटिंग 2024 आर्मी पब्लिक स्कूल, जालंधर छावनी में आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता लेफ्टिनेंट जनरल एमके कटियार, एवीएसएम, सेना कमांडर पश्चिमी कमान ने की। अन्य उपस्थित लोगों में सभी फॉर्मेशन कमांडर, आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (एडब्ल्यूईएस) के निदेशक, पश्चिमी कमान के सभी आर्मी पब्लिक स्कूलों के अध्यक्ष और प्रिंसिपल और देश के अन्य आर्मी पब्लिक स्कूलों के चयनित प्रिंसिपल शामिल थे।
कॉन्क्लेव का उद्देश्य शैक्षिक परिदृश्य को बढ़ाने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकी के निर्बाध एकीकरण के साथ छात्रों और शैक्षिक समुदाय के समग्र कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए आर्मी पब्लिक स्कूलों के शैक्षणिक मानकों को बढ़ाना है। फोरम ने एनईपी 2020 के अनुरूप आर्मी पब्लिक स्कूलों के बुनियादी ढांचे के विकास की प्रगति पर प्रिंसिपलों द्वारा प्रस्तुतियों के माध्यम से विचारों के गहन आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान की। पैनलिस्ट सर्वोत्तम प्रथाओं और नवीन शैक्षिक रणनीतियों को साझा करने के लिए तैयार थे।


मुख्य प्रस्तुतियों में शैक्षिक उत्कृष्टता, “डिजिटल नागरिकता और ऑनलाइन सुरक्षा” और “आर्मी पब्लिक स्कूलों में राष्ट्रीय क्रेडिट फ्रेमवर्क के कार्यान्वयन और प्रभाव” के क्षेत्रों में संगठन की पहल और उपलब्धियों पर प्रकाश डालने वाली AWES गतिविधियों का एक व्यापक अवलोकन शामिल था।
समावेशी शिक्षा पहल, आर्मी पब्लिक स्कूलों में खेलों को बढ़ावा देने और मॉडल आकांक्षी आर्मी पब्लिक स्कूलों पर एजेंडा आधारित चर्चाएं हुईं। कार्यक्रम का समापन एपीएस कंदरोड़ी और एपीएस नोएडा को ‘द एकेडमिक एक्सीलेंस रोलिंग ट्रॉफी’ और एपीएस दिल्ली कैंट को सह-शैक्षिक ट्रॉफी के साथ हुआ। यह पुरस्कार लेफ्टिनेंट जनरल एमके कटियार, एवीएसएम को दिया गया। जीओसी-इन-सी को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पश्चिमी कमान द्वारा सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments