बर्फबारी से ट्रैफिक जाम में सैलानी फंसे, लगी गाडिय़ों की लंबी कतारें

KARTARPUR EXCLUSIVE (BEURO) | 6 JAN 2021 हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी ने जहां एक तरफ सैलानियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है वहीं दूसरी तरफ लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई है। सडक़ों पर भारी बर्फबारी की वजह से जाम की स्थिति पैदा हो गई है और कई किलोमीटर तक गाडय़िों की लंबी कतार लग गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ताजा बर्फबारी की वजह से 322 सडक़ें बंद हो गई हैं। लाहौल-स्पीति जिले में बारिश और बर्फबारी की वजह से 177 सडक़ों को बंद कर दिया गया है। वहीं शिमला में 83 और किन्नौर में 48 सडक़ें बर्फबारी की वजह से अवरुद्ध हो गई हैं जिससे गाडय़िों की लंबी लाइन लग गई है। बर्फबारी की वजह से राज्य में बिजली की आपूर्ति भी प्रभावित हुई और 110 ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं।

Pahadon Par Barf
Pahadon Par Barf

वहीं कल्पा क्षेत्र में 58 सेमी और कीलोंग में 18 सेमी बर्फबारी हुई है। इसके अलावा खदराला, मूरंग, कुफरी, सुमडो और पूह जैसे क्षेत्र भी बर्फबारी से बुरी तरह प्रभावित हैं।बर्फबारी के साथ लगातार हो रही बारिश ने लोगों की और मुश्किलें बढ़ा दी है। डलहौजी में 30 मिमी जबकि मनाली में 15 मिमी, वांग्तू में 14 मिमी, सलूणी और जोगिंद्रनगर में 14 मिमी, थेओग में 12 मिमी, जुब्बल में 11 मिमी, सोलन, शिमला और चंबा में 10 मिमी और बैजनाथ और रेकॉन्ग में पियो 9 मिमी बारिश होने के बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

कड़ाके की ठंड़ी, बर्फबारी और बरसात के चलते कई जगह वाहनों के फिसलने का भी समाचार मिला है वाहनों के फिसलने की वजह से कई जगह जाम की स्थिति बन गई और कई जगह पुलिस जाम खोलने में जुटी है। पुलिस की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई थी लेकिन पर्यटक नहीं मानते । हमारी भी पाठकों से यही प्रार्थना है की इस मौसम में कहीं भी घूमने जाना है तो वहां के मौसम की जानकारी पहले अवश्य एकत्रित करें उपरांत ही कोई प्रोग्राम बनाएं |